VIDEO उत्‍तराखंड: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यहां मारा छापा, अधिकारी को कर दिया सस्पेंड, जानिए पूरा मामला..

देहरादून : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज देहरादून स्थित आरटीओ कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया. सुबह करीब 10 बजे मुख्‍यमंत्री के अचानक आरटीओ पहुंचने से हड़कंप मच गया. यहां अनियमितताओं को लेकर उन्होंने तुरंत आरटीओ दिनेश पठोई को सस्पेंड कर दिया. मुख्यमंत्री की ओर से आरटीओ के खिलाफ की गई इस कार्रवाई के बाद विभागीय अधिकारियों में हड़कंप मच गया है.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज प्रातः राजपुर रोड स्थित आर टी ओ कार्यालय पर छापा मारा. औचक निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने पाया कि, आर टी ओ कार्यालय में आम जनता अपने वाहनों से संबंधित कार्यों के लिए सुबह 9 बजे से मौजूद थी, लेकिन कार्यालय में कुछ कर्मचारियों को छोड़कर आर टी ओ के मुख्य अधिकारी दिनेश चंद्र पिठोई और काफी कर्मचारी सुबह के 10:30 होने के बावजूद मौजूद नहीं थे.

कार्यालय के कर्मचारियों और अधिकारी की लापरवाही देखकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आरटीओ दिनेश चन्द्र पठोई को निलंबित करने के निर्देश दिये हैं. परिवहन सचिव अरविंद सिंह हयांकी को निर्देश देते हुए कहा की जितने भी कर्मचारी समय होने के बावजूद उपस्थित नही है उन पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए.

मुख्यमंत्री के छापे के दौरान अधिकारी और कर्मचारी बेहद कम संख्या में पहुंचे थे. मुख्यमंत्री को आरटीओ कार्यालय में अनियमितता की लगातार शिकायतें मिल रही थी. जिसके बाद आज हकीकत परखने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आरटीओ का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान 80 प्रतिशत कर्मचारी अनुपस्थित मिले. इससे नाराज मुख्यमंत्री ने कार्रवाई की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने आरटीओ दिनेश पठोई को सस्पेंड कर दिया. सुबह दस बजे दफ्तर नहीं पहुंचने वाले कई अधिकारियों कर्मचारियों को नोटिस जारी करने के आदेश किए गए. वहीं अनुपस्थित कर्मचारियों और अफसरों का एक महीने का वेतन रोकने के निर्देश दे दिए हैं. खबर है कि, अभी कई और अफसरों पर गाज गिर सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!