उत्तराखंड: मामा की बेटी से हुआ था निकाह, ताऊ के बेटे के साथ आपत्तिजनक हालत में बीवी को देखा तो कर दी हत्या!

रामनगर: उत्तराखंड के कालाढूंगी में एक खौफनाक वारदात सामने आई है. जहाँ युवक ने अपनी पत्नी के ताऊ के बेटे के साथ अवैध संबंध होने के शक के कारण हत्या कर दी. डेढ़ साल पहले ही आरोपित युवक का निकाह मामा की लड़की से हुआ था. युवक ने रात को पत्नी को बातचीत के लिए खत्ते में बुलाया था और वहां झगड़ा होने पर दुपट्टे से गला कसकर उसे मार डाला. मामले में हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

मामले के अनुसार, बैलपड़ाव स्थित लूनिया खत्ता वन क्षेत्र निवासी आमना (18 वर्ष) पुत्री रुस्तम अली का शव बुधवार को घर से करीब 30 मीटर की दूरी पर मिला. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. इस मामले में पुलिस ने आमना के दादा गुलाम नवी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया. घटना का खुलासा करते हुए पुलिस बताया कि लूनिया खत्ता वन क्षेत्र में शव मिलने के बाद पुलिस की प्राथमिक जांच से पता चला कि आमना की गला कसकर हत्या की गई है. पुलिस ने छानबीन के बाद आमना के पति रियासत अली को हिरासत में लिया.

पूछताछ में युवक ने बताया कि, वह लगभग 6 महीने पहले अपने मामा के घर पुआल इकट्ठा करने यहां आया हुआ था और अपने मामा हनीफ और यामीन के यहां रहता था. आरोपी का आमना के साथ डेढ़ वर्ष पूर्व निकाह हुआ था. जबकि उसकी रुखसती नहीं हुई थी. ऐसे में युवती अपने मायके में ही रह रही थी. इसी दौरान उसे पता चला कि आमना का अपने ताऊ के लड़के के साथ चक्कर चल रहा है. एक दिन उसने दोनों को रंगे हाथों पकड़ भी लिया था. इसी कारण उसे पत्नी से नफरत हो गई. मंगलवार की रात उसने अपने मोबाइल से आमना को व्हाट्सएप मैसेज कर बाहर बातचीत के लिए बुलाया. पत्नी के आने पर उसने उसके दूसरी जगह चल रहे चक्कर के बारे में पूछा. इस पर वह उससे झगड़ा करने लगी. गुस्से में उसने पत्नी के दुपट्टे से ही उसका गला कसकर उसे मार डाला. मौत के बाद उसने शव को उठाकर घर के पीछे रखी पराल के ढेर के पास रख दिया.

पुलिस ने बताया कि, हत्या के बाद रियासत ने अपने और पत्नी के मोबाइल से मैसेज डिलीट किए थे. इस बारे में पूछने पर वह सकपका गया. पुलिस ने सख्ती दिखाई तो आरोपी कुछ ही देर में टूट गया और अपना गुनाह कबूल लिया. इस तरह से हत्या का खुलासा हो गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!