उत्तराखंड विधानसभा सत्र: महंगाई को लेकर कांग्रेस का हंगामा, सरकार पर जमकर बोला हमला; पूर्व सीएम हरीश रावत की बेटी विधायक अनुपमा में दिखी पिता की झलक..

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा सत्र का पहला दिन हंगामेदार रहा। तीन दिवसीय सत्र के पहले दिन ही आज मंगलवार को कांग्रेस ने सरकार पर जमकर हमला किया। पूर्व सीएम हरीश रावत की बेटी और हरिद्वार ग्रामीण से कांग्रेस विधायक अनुपमा रावत ने भाजपा सरकार को एलपीजी, पेट्रोल-डीजल के दामों में हो रही बढ़ोतरी पर सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, महंगाई ने गरीबों की कमर तोड़ दी है। ऐसे में कांग्रेस को उनके हक के लिए आगे आने की जरूरत है।

राज्यपाल का अभिभाषण जैसे ही खत्म हुआ अनुपमा रावत अपना दुपट्टा फैलाए सदन के बाहर निकलीं, जिस पर महंगाई को लेकर भाजपा विरोधी नारे लिखे थे। अनुपमा रावत का यह विरोध का अंदाज कहीं ना कहीं हरीश रावत की याद दिलाता है और जिस तरह से वह बेबाक होकर सरकार को घेरने का काम कर रही हैं, इससे उनमें हरीश रावत की झलक दिखी। अनुपमा रावत ने महंगाई और बढ़ते हुए रसोई गैस सिलेंडर के दाम को लेकर सदन के अंदर से लेकर सदन की गैलरी तक सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

अनुपमा रावत ने कहा कि, भाजपा की केंद्र व राज्य सरकार महंगाई रोकने में पूरी तहर से विफल साबित हाे रही है। एलपीजी सिलेंडर के दामों में वृद्धि होने से ग्रहणियों की मुश्किलें भी बढ़ गईं हैं। पेट्रोल के दामों में लगातार इजाफा हो रहा है। सरकार डीजल के दामों को भी नियंत्रण करने में विफल साबित हो रही है जिसकी वजह से राेजमर्रा की चीजें भी महंगी हो रही है। महंगाई की वजह से आमजन का जीना मुश्किल हो गया है। डबन इंजन सरकार को महंगाई रोकने के लिए ठोस रणनीति बनाकर कार्य करना होगा ताकि आमजन को राहत मिल सके। 

राज्यपाल के अभिभाषण के बाद अपराह्न तीन बजे सदन शुरू होना था, लेकिन फिर चार बजे के लिए सदन स्थगित कर दिया गया। इसके बाद चार बजे सदन की कार्रवाई शुरू हुई तो, विपक्ष राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा की मांंग पर अड़ गया। इस दौरान विपक्ष के तेवर तीखे रहे। विपक्ष ने राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा करने की मांग की। जिस पर संसदीय कार्यमंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि, कार्यमंत्रणा के बाद सदन से अभिभाषण पास हो चुका है। प्रीतम सिंह भी अभिभाषण पर चर्चा की मांग पर अड़े रहे। जिसके चलते सदन कल बुधवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!