Uttarakhand: एसएसपी ने पुलिसकर्मी को किया निलंबित, अधिकारियों और कर्मचारियों को भी हिदायत

Udham Singh nagar News: हत्या मामले में ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर एसएसपी ने पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया है। वारदात से पहले यहां तैनात कांस्टेबल को दो-तीन बार विवाद की सूचना दी गई थी, लेकिन वह समय से मौके पर नहीं पहुंचा था। माना जा रहा है कि, समय रहते कांस्टेबल मौके पर पहुंचता तो बड़ी घटना टल सकती थी।

दरअसल, नैनीताल हाईवे से लगे पॉश कालोनी मेट्रोपोलिस गेट पर दिवाली के दिन यानि सोमवार रात को बिलासपुर के दलजीत सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पटाखे के कारण हुए विवाद के बाद युवक की हत्या मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मुख्य हत्यारोपित गुरवीर सिंह, प्रभजोत सिंह के साथ ही कंवल सिंह, अमनदीप सिंह और जतिन वर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि एक नामजद समेत पांच-छह अन्य की तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

इधर, पुलिस जांच के दौरान युवक की हत्या के पीछे पुलिस सिपाही की लापरवाही भी सामने आई है। वारदात से पूर्व सिडकुल चौकी में तैनात कांस्टेबल को दो-तीन बार विवाद की सूचना दी गई थी। लेकिन वह समय से मौके पर नहीं पहुंचा था। इसका पता चलते ही अब एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने कांस्टेबल को ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया है। साथ ही एसएसपी ने कहा है कि, सूचना मिलने पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंचे और कार्रवाई करें। ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!