14वें एग्रीकल्चर लीडरशिप अवार्ड्स में उत्तराखण्ड को पशुपालन के क्षेत्र में मिला “सर्वश्रेष्ठ राज्य” का अवार्ड

देहरादून: 14वें एग्रीकल्चर लीडरशिप अवार्ड्स 2023 में उत्तराखण्ड को पशुपालन के क्षेत्र में “सर्वश्रेष्ठ राज्य” के अवार्ड से नवाजा गया है। दिल्ली में टूडे एग्रीकल्चर ग्रुप द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित कार्यक्रम “एग्रीकल्चर लीडरशिप काॅनक्लेव” में उत्तराखंड के पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा ने अवार्ड प्राप्त किया और सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।

यह अवार्ड 2008 से प्रत्येक वर्ष इंडियन एग्रीकल्चर संबंधित ग्रामीण समृद्धि के लिए व्यक्तिगत एवं संगठात्मक रुप में किए गए उत्कृष्ट कार्यो को प्रोत्साहन देने के लिए प्रदान किया जाता है।

भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश पी .साथशिवम की अध्यक्षता में गठित राष्ट्रीय अवार्ड कमेटी द्वारा “बेस्ट स्टेट इन एनिमल हसबेंडरी अवार्ड 2023″ का अवार्ड उत्तराखंड पशुपालन विभाग को प्रदान करने का निर्णय लिया था।

उत्तराखंड पशुपालन विभाग द्वारा छोटे और बड़े पशुपालकों और अन्य हितधारकों के लिए नए कार्यक्रमों और नीतियों को शुरू कर सकारात्मक रूप से लाभान्वित किए जाने जैसे उत्कृष्ट कार्यों के लिए इस वर्ष का अवार्ड उत्तराखंड राज्य के पशुपालन विभाग को प्रदान किया गया है। राष्ट्रीय अवार्ड कमेटी काॅनक्लेव” में सभी राज्यों के पशुपालकों के अलावा हितधारकों ने प्रतिभाग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *