खुद को C.B.I. ऑफिसर बता युवती से की सगाई, शादी से पहले उत्तराखंड पुलिस ने धरा फर्जी डीसीपी

हरिद्वार: उत्तराखंड पुलिस ने एक फर्जी सीबीआई डीसीपी को धरा। अभियुक्त ने खुद को C.B.I. ऑफिसर बताकर हरिद्वार निवासी युवती से सगाई की थी। शक होने पर शादी से 02 दिन पहले युवती के भाई ने अभियुक्त के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। यह व्यक्ति फर्जी आईडी दिखाकर लोगों से ठगी भी करता था।

एसएसपी अजय सिंह के निर्देश पर हरिद्वार पुलिस ने C.B.I. ब्रांच दिल्ली और देहरादून में दस्तावेजों को खंगालने के बाद कथित फर्जी C.B.I. डीसीपी को बेहट सहारनपुर से दबोचने में सफलता हासिल की है। पुलिस टीम ने छापेमारी के दौरान अभियुक्त के कब्जे से डीसीपी की फर्जी आईडी, फोटोग्राफ्स और अन्य दस्तावेज भी बरामद किए।

अभियुक्त ने खुद को बतौर C.B.I. डीसीपी पेश करते हुए वर्तमान पोस्टिंग पटियाला बताकर आनंद विहार कॉलोनी निकट रानीपुर झाल बहादराबाद निवासी युवती से सगाई की थी। इस बारे में शक होने पर युवती के भाई ने शिकायती प्रार्थनापत्र देकर बीते 8 दिसंबर 2022 को थाना बहादराबाद में मुकदमा दर्ज कराया था।

विवेचना के दौरान प्रकाश में आया कि, अभियुक्त वसीम आजम द्वारा उपलब्ध कराए गए दस्तावेज (आईडी व फोटोग्राफ) एक फर्जी फोटोशॉप से तैयार किए गए हैं। अभियुक्त को नियमानुसार न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है। इसके पास से IPS ड्रेस में 02 फोटो और डीसीपी की 08 फर्जी आईडी भी बरामद हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!