उत्तराखंड: डीजीपी ने दिए सख्त निर्देश, इन अधिकारियों पर पद से हटाने समेत हो कठोर कार्यवाही

Uttarakhand News: अपराध एवं कानून व्यवस्था के दृष्टिगत आज पुलिस मुख्यालय में आयोजित पुलिस महानिदेशक (DGP) अशोक कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जरूरी दिशानिर्देश दिए। उन्होंने दोनो परिक्षेत्रों के पुलिस उपमहानिरीक्षकों (DIG) को अपने सर्किल और थानों में अपराध एवं कानून व्यवस्था में लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही करने एवं पद से हटाने के दिशा-निर्देश दिये। साथ ही अपने थाना एवं सर्किल क्षेत्र में अच्छा कार्य करने वाले पुलिस अधिकारियों को पुरस्कृत करने के निर्देश दिये।

इसी क्रम में डीजीपी ने अपराधिक घटना पर चौकी इंचार्ज और ऊपर के समस्त अधिकारियों की सक्रियता एवं उनके द्वारा की गई कार्यवाही का पर्यवेक्षण कर आवश्यकता अनुसार सुधार लाने को कहा। साथ ही समस्त पुलिस अधिकारियों के कार्यों की मासिक समीक्षा रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय भेजने हेतु भी निर्देशित किया।

डीजीपी अशोक कुमार ने विशेष तौर पर जनपद प्रभारियों को हेट स्पिच एवं मॉबलिंचिंग एवं अरुनेश कुमार केस में उच्चतम न्यायालय व उच्च न्यायालय के निर्देशों का अक्षरंशः पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

उन्होंने समस्त जनपद प्रभारियों को महिला एवं अन्य गंभीर अपराधों हेतु निर्धारित एसओपी के पालन करने के निर्देश दिए। गंभीर एवं जघन्य अपराधों में लिप्त अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई करने को कहा। गंभीर अपराधों हेतु निर्धारित अपडेटेड एसओपी को पुलिस बल में जारी करने के भी आदेश भी दिए। कानून एवं व्यवस्था के दृष्टिगत लगाये गये सीसीटीवी कैमरा को सुचारू रखने पर भी जोर दिया गया।

इस अवसर पर अपर पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था, वी0 गुरूगेशन; पुलिस महानिरीक्षक, अभिसूचना एवं सुरक्षा, ए.पी. अंशुमान; पुलिस उपमहानिरीक्षक कानून एवं व्यवस्था रेणुका देवी; पुलिस उप महानिरीक्षक करण सिंह नग्नयाल सहित समस्त अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!