Uttarakhand Crime News: सिपाही की आंख फोड़ने वाले बदमाश को मुठभेड़ में लगी गोली, मौके पहुंचे एसएसपी

Uttarakhand News: उत्तराखंड पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने 50 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है। मुठभेड में बदमाश के पैर में गोली लगी है। इस दौरान स्वयं एसएसपी भी मौके पर पहुंचे। पकड़े गए बदमाश ने कुछ समय पहले पुलिस कांस्टेबल की आंख पर गुलेल से वार किया था, जिसके बाद सिपाही को अपनी एक आंख गवानी पड़ी।

संदिग्ध व्यक्ति की सूचना पर खुद हरिद्वार एसएसपी मौके पर पहुंचे

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, आज सुबह लगभग 8:30 बजे चेतक पुलिसकर्मी गश्त पर थे। इसी दौरान उन्हें थाना बहादराबाद क्षेत्रांतर्गत पथरी रो पुल के नजदीक दो संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिए। इस पर पुलिस द्वारा उन व्यक्तियों को टोकने पर उन्होंने हवाई फायर कर दी और नहर पटरी की तरफ भागने लगे। चेतक कर्मियों द्वारा वायरलेस से सूचना मिलने पर तत्काल बहादराबाद पुलिस, सीआईयू टीम समेत पुलिस लाइन रोशनाबाद में शुक्रवार की परेड में शामिल राजपत्रित अधिकारियों को भी एसएसपी अजय सिंह ने मौके पर भेजा और स्वयं भी मौके के लिए रवाना हुए।

बदमाशों ने चलाई गोली, जवाबी फायरिंग में बदमाश घायल

पुलिस टीम ने संदिग्ध बदमाशों को घेरकर तलाश की गई तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर झोंक दिए। जिस पर पुलिस की तरफ से भी जवाबी फायरिंग की गई, जिसमे एक बदमाश देवराज के दाहिने पैर में गोली लगी। उसे अस्पताल (जीडी) हरिद्वार में भर्ती कराया गया है। पकड़ा गया बदमाश 50 हजार इनामी निकला। इसने कुछ महीने पहले गुलेल से सिपाही की आंख पर वार किया था।

पुलिस कांस्टेबल की आंख पर गुलेल से किया था हमला

बदमाशों ने 25 मई 2022 को रात्रि गश्त कर रहे कॉन्स्टेबल प्रीतपाल की आंख को गुलेल से घायल कर दिया था और सभी बदमाश मौके से फरार हो गए थे। तब कोतवाली रानीपुर के चेतककर्मी प्रीतपाल व विजयपाल ने रात्रि गश्त के दौरान संदिग्ध प्रतीत हो रहे व्यक्तियों को रोककर पूछताछ करनी चाही तो इसी दौरान उन बदमाशों ने गुलेल से घायल किया था। सिपाही प्रीतपाल की आंख पर गंभीर चोट आने के चलते चिकित्सकों ने उसे एम्स ऋषिकेश रेफर कर दिया। जहां तीन दिन बाद सिपाही की आंख निकालनी पड़ी थी। इस तरह ऑपरेशन के बाद भी कॉन्स्टेबल प्रीतपाल की आंख ठीक न होने पर बाद में सिपाही को अपनी एक आंख गवानी पड़ी थी। इस प्रकरण में पूर्व में हरिद्वार पुलिस द्वारा 05 बदमाशों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

घायल बदमाश अस्पताल में भर्ती

एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह द्वारा स्वयं घटनास्थल जाकर तत्पश्चात जीडी अस्पताल पहुंकर यथास्थिति का जायजा लिया और विधिनुसार आवश्यक कार्रवाई करने हेतु पुलिस टीम को निर्देशित किया। पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ बदमाश देवराज पुत्र मुरिया, मौहल्ला नीलगंगा निकट चुमचुम बाबा की दरगाह, उज्जैन मध्य प्रदेश का रहने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!