उत्तराखंड: कार खाई में गिरने से 3 की दर्दनाक मौत, 4 घायल; मासूमों के सिर से उठा माता-पिता का साया, खुद अस्पताल में लड़ रहे जिंदगी की जंग

अल्मोड़ा: जिले के भिकियासैंण में आज एक दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां बसैड़ी गाँव के पास एक कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। कार में 04 वयस्क और 03 बच्चे सवार थे। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है जबकि, 4 लोग घायल हुए हैं। इस दुर्घटना में एक पिता ने अपने दो जवान बेटे खो दिए तो वहीं मासूमों के सिर से माता-पिता का साया उठ गया। वहीं मासूम खुद जीने को अस्पताल में जंग लड़ रहे हैं। इस दर्दनाक घटना के बाद से पूरे क्षेत्र में मातम पसरा हुआ है। बुजुर्ग पिता ने बदहवास हालत में अपने दोनों जवान पुत्रों व बहू का अंतिम संस्कार किया।

जानकारी के अनुसार, बीती देर रात करीब 12 बजे गाजियाबाद से हेमंत कोहली अपनी पत्नी दीपा, दो बच्चों पुत्र आरव व पुत्री रिया और हेमंत कोहली का भाई चंद्र प्रकाश अपनी पत्नी रश्मि देवी, पुत्री जिया के साथ दादी जानकी देवी के पीपलपानी में शामिल होने के लिए सनड़भीड़ा गांव के लिए रवाना हुए। करीब आठ घंटे की यात्रा करने के बाद करीब सुबह साढ़े आठ बजे अपने घर सनड़भीड़ा से 40 किमी पहले मुसोली नामक स्थान पर अचानक उनकी कार अनियंत्रित हो गई। देघाट रोड पर तहसील भिकियासैंण के राजस्व क्षेत्र के बसैड़ी गाँव के पास कार संख्या UP 14-DU-6348 आई 10 लगभग 60 मीटर गहरी खाई में गिरने से दुर्घटनाग्रस्त हो गयी।

जिस जगह पर कार दुर्घटना हुई, वह दुर्गम स्थान होने से कार सड़क से नहीं दिखाई दे रही थी। जब सड़क से पास से लोग गुजरे तो उन्होंने बच्चों के जोर-जोर से रोने और चिल्लाने की आवाज सुनी। लोगों ने खाई में जाकर देखा तो पता चला की दुर्घटना हो गई है। जिसके बाद पुलिस को जानकारी दी गई। दुर्घटना की सूचना मिलने पर चौकी भिकिंयासैण पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुँचकर, नायब तहसीलदार भिकियासैंण व उनकी टीम के साथ मिलकर रेस्क्यू अभियान चलाया।

रेस्क्यू टीम द्वारा स्थानीय लोगो की मदद से 01 वयस्क और 03 बच्चे समेत कुल 04 घायलों को रेस्क्यू कर रोड पर लाया गया और प्राथमिक उपचार हेतु प्राथमिक उपचार केन्द्र भिकियासैंण भेजा गया। वहीं मृतक 01 महिला और 02 पुरुष की मृत्यु होने पर पंचायतनामा राजस्व पुलिस द्वारा भरा गया। ओमप्रकाश कोहली अपने दो पुत्र हेमंत कोहली, चंद्रप्रकाश की दुर्घटना में असमय मौत से बदहवास हो गए हैं। ओमप्रकाश रेलवे से सेवानिवृत्त होकर अपनी पत्नी प्रभा के साथ सनड़भीड़ा गांव में ही रहते हैं। 

दुर्घटना में घायल व्यक्तियों का विवरण-

1. रश्मि देवी पत्नी चंद्र प्रकाश उम्र-32 वर्ष
2. रिया पुत्री हेमन्त उम्र-9 वर्ष
3. आरव पुत्र हेमन्त उम्र-8 वर्ष
4. जिया पुत्री चन्द्र प्रकाश उम्र-6 वर्ष

दुर्घटना में मृतको का विवरण-

1. चन्द्र प्रकाश पुत्र ओम प्रकाश उम्र-35 वर्ष
2. दीपा देवी पत्नी हेमंत उम्र -32 वर्ष
3. हेमन्त पुत्र ओम प्रकाश उम्र-38 वर्ष ।

निवासी: म0न0 28 बी , गली नंबर-03, उत्तरांचल नगर नंद ग्राम, गाजियाबाद उ0प्र0

रेस्क्यू टीम-

1. चौकी प्रभारी भिकियासैंण ओमप्रकाश नेगी
2. एच0सी0पी0 विजय सिंह रावत
2. कानि0 शमीम अहमद
3. कानि0 श्यामसुन्दर
4. कानि0 महेन्द्र कुमार
5. हो0गा0 गोविन्द अखोलिया
6. हो0गा0 सन्तोष
7. नायब तहसीलदार दीवान गिरी गोस्वामी व उनकी टीम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!