उत्तराखंड में कार खाई में गिरने से दर्दनाक हादसा; 02 शिक्षकों की मौत, एक घायल

Uttarakhand News: उत्तराखंड में सड़क हादसों के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब चमोली जिले से दुखद खबर है। यहां शिक्षकों की कार हादसे का शिकार हो गई। कार के गहरी खाई में गिरने से इस दुर्घटना में 02 शिक्षकों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि एक शिक्षक की स्थिति नाजुक बताई जा रही है।

चमोली में आदिबद्री – शिलफाटा के पास खाई में गिरी कार

एसडीआरएफ से मिली जानकारी के अनुसार, आज बुधवार को जनपद नियंत्रण कक्ष से सूचना मिली कि, जनपद चमोली में आदिबद्री- शिलफाटा के पास एक वैगनआर कार अनियंत्रित होकर खाई मे गिर गयी, जिसके रेस्क्यू के लिए SDRF की जरूरत है। हादसे की सूचना मिलने पर SDRF रेस्क्यू टीम मुख्य आरक्षी भगत सिंह कंडारी के हमारह रेस्क्यू उपकरणों के साथ घटनास्थल के लिए तत्काल रवाना हुई।

कार दुर्घटना में 02 शिक्षकों की मौत, एक घायल

एसडीआरएफ के बताया कि, घटनास्थल पर पहुँचकर देखा कि, एक वैगनआर कार, (वाहन संख्या UK16A9723) सड़क से नीचे लगभग 300 मीटर गहरी खाई में गिरी है। दुर्घटनाग्रस्त कार में 03 लोग सवार थे, जिसमें से एक व्यक्ति को घायल अवस्था मे रेस्क्यू कर स्ट्रेचर बोर्ड के माध्यम से पैदल मार्ग द्वारा खाई से बाहर निकाला गया। 108 के माध्यम से घायल को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया। साथ ही शेष दो व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो चुकी थी, जिनके शव बरामद कर जिला पुलिस को सुपुर्द किये गए।

देहरादून के रहने वाले हैं मृतक शिक्षक, हल्द्वानी निवासी हैं घायल शिक्षक

मृतकों की पहचान उमेद सिंह नेगी (उम्र – 45) निवासी विकासनगर देहरादून और हिमांशु (उम्र – 45) निवासी देहरादून के रूप में हुई है। वहीं घायल व्यक्ति ललित, (उम्र 36 वर्ष) हल्द्वानी निवासी है। बताया या रहा है कि, हादसा आज तड़के साढ़े पांच बजे हुआ।

राजकीय इंटर कॉलेज सिलपाटा के हैं तीनों शिक्षक

बताया गया कि, कार सवार तीनों व्यक्ति राजकीय इंटर कॉलेज सिलपाटा में शिक्षक हैं और आज सुबह कार चालक व प्रधानाचार्य उम्मेद सिंह नेगी समेत तीनों स्कूल से छुट्टी लेकर देहरादून जा रहे थे।

SDRF की रेस्क्यू टीम में मुख्य आरक्षी भगत सिंह कंडारी, आरक्षी अनूप कुमार, आरक्षी राजेंद्र सैलानी, आरक्षी हर्ष लाल, आरक्षी नरेंद्र लाल, पैरामीडिक्स विक्रम और चालक भूपेंद्र शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!