तीसरी लहर! उत्तराखंड के इस स्कूल में प्रधानाचार्य समेत 96 बच्चे कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

नैनीताल: क्रिसमस और नए साल के जश्न के बाद उत्तराखंड में एक बार फिर कोरोना संक्रमितों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच गरमपानी जवाहर नवोदय विद्यालय सुयालबाड़ी में एक साथ 85 छात्र कोरोना पॉजिटव मिले हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन में हड़कंप मच गया है। छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी छात्रों को विद्यालय में ही आइसोलेट किया गया है।इससे पहले प्रधानाचार्य समेत 11 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले थे। विद्यालय को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। सभी के सैंपल ओमिक्रोन जांच के लिए दिल्ली भेजे गए हैं।

विद्यालय के अभी निगेटिव पाए छात्रों को घर भेजा जाएगा। हालांकि प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग व विद्यालय प्रबंधन छात्रों के स्वास्थ्य जांच के बाद घर भेजने पर निर्णय लेगा। इससे पहले प्रधानाचार्य समेत 11 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले थे, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने सभी बच्चों की जांच कराई। जिसमे 85 छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

जवाहर नवोदय विद्यालय सुयालबाड़ी में बीते दिनों आरटी पीसीआर जांच के जरिए विद्यालय स्टाफ व विद्यार्थियों के नमूने लिए गए। दूसरे दिन आई रिपोर्ट में विद्यालय के प्रधानाचार्य समेत करीब 11 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए। हरकत में आए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विशेष शिविर लगाकर करीब 496 छात्रों के के नमूने जांच को भेजें। रिपोर्ट में विद्यालय के 85 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। एक साथ 85 छात्रों के संक्रमित पाए जाने से हड़कंप मच गया है।

उपजिलाधिकारी राहुल साह ने बताया कि पहले ही विद्यालय को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जा चुका है। वहीं अब बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग ने भी तैयारी तेज कर दी हैं।

नैनीताल की सीएमओ भागीरथी जोशी ने बताया कि, संक्रमित सभी छात्रों को विद्यालय में ही आइसोलेट कर दिया है छात्रों के स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है। डॉक्टरों की स्पेशल टीम भी नियमित रूप से छात्रों का स्वास्थ्य परीक्षण करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!