शिक्षा महानिदेशक से मिले शिक्षक संघ के पदाधिकारी, इन मांगों को उठाया

देहरादून: राजकीय शिक्षक संगठन के पदाधिकारियों ने आज शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी से मुलाकात की इस दौरान राजकीय शिक्षक संगठन के पदाधिकारियों ने शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी से शिक्षकों की कई मांगों को पूरा करने का आग्रह किया है क्या कुछ शिक्षकों की मांग शिक्षा महानिदेशक से पूरा करने का आग्रह राष्ट्रीय शिक्षक संगठन के प्रांतीय पदाधिकारियों ने किया है वह आप बिंदुवार पढ़ सकते हैं।

1-अटल उत्कृष्ट स्कूलों में शिक्षकों को समान कार्य के बदले समान गुणांक प्रदान किए जाएं तथा ग्रीष्म अवकाश में कार्य की बदले उपार्जित अवकाश के आदेश जारी किए जाएं ।

2-प्रांतीय अधिवेशन अल्मोड़ा में प्रतिभाग करने वाले सभी शिक्षकों का अवकाश स्वीकृत किया जाए।

3-दुर्गम श्रेणी से सुगम श्रेणी में हुए स्थानांतरण में दुर्गम में बने रहने वाले शिक्षकों को अनुमति प्रदान की जाए ।

4-पारस्परिक स्थानांतरण की सूची शीघ्र निर्गत की जाए।
5- गंभीर रोग वाले शिक्षकों /शिक्षिकाओं को राज्य चिकित्सा प्रमाण पत्र बनने तक यथावत बने रहना दिया जाए ।

6-छात्र संख्या के आधार पर हाईस्कूल व इंटर कॉलेजों में पद सृजन किए जाएं जिसमें सरप्लस शिक्षकों को पद सहित स्थानांतरित किया जाए।

7- कुमाऊं मंडल में 15% से अधिक हुए स्थानांतरणों की जांच की जाए ।

8-सभी विषयों में पाठ्य पुस्तकें राष्ट्रभाषा हिंदी भाषा में उपलब्ध कराई जाए ।

9-माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में राजकीय शिक्षक संघ को एक कक्ष आवंटित किया जाए जिसमें अपने कार्य के लिए आए हुए शिक्षक, शिक्षिकाओं को इधर उधर ना भटकना पड़े।

10-अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में न्यून परीक्षा फल रहने पर शिक्षकों का उत्पीडन न किया जाए ,बल्कि परीक्षा फल सुधार के लिए समय दिया जाए जिससे शिक्षक रचनात्मक कार्य करते हुए अपने परीक्षा फल को उत्कृष्ट बना सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *