उत्तराखंड: टायर फटने से वाहन दुर्घटनाग्रस्त; रेंजर समेत 4 की मौत, पांच घायल, एक लापता

देहरादून: ऋषिकेश में एक वाहन का टायर फटने से दुर्घटना हो गई। हादसे के समय वाहन में 10 लोग सवार थे, जिनमे से 04 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। जबकि 05 व्यक्ति घायल और 01 लापता है। घायलों को एम्स अस्पताल भिजवा दिया गया। सूचना पर पहुँची SDRF टीम घटनास्थल पर उक्त लापता लोगों की खोजबीन में जुटी है और संभावित स्थानों पर गहन सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

एसडीआरएफ से मिली जानकारी के अनुसार, आज 08 जनवरी 2024 को ऋषिकेश चीला मार्ग पर एक वाहन टायर फटने से अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिली। उक्त सूचना पर SDRF टीम मय आवश्यक रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल हेतु रवाना हुई। उक्त वाहन जंगल सफारी फारेस्ट विभाग का है, चीला रेंज में हुए वाहन दुर्घटना में 10 व्यक्ति वाहन में सवार थे। जिसमें से 04 व्यक्तियों की मृत्यु हो गयी । जबकि 05 व्यक्ति घायल और 01 लापता है। घायलों को जिला पुलिस द्वारा एम्बुलेंस के माध्यम से एम्स अस्पताल भिजवा दिया गया है जबकि चीला नहर में गिरकर लापता व्यक्ति का SDRF टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुँचकर खोजबीन हेतु संभावित स्थानों पर गहन सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

मृतकों का विवरण-
1- शैलेश घिल्डियाल (रेंजर चीला रेंज)
2- प्रमोद ध्यानी (डिप्टी रेंजर चीला रेंज)
3- सैफ अली खान पुत्र खलील निवासी चीला कॉलोनी (वन कर्मचारी)
4- कुलराज सिंह (अक्षा ग्रुप दिल्ली)

घायलों का विवरण-
1- हिमांशु गोसाई पुत्र गोविंद सिंह (वन विभाग)
2- राकेश नौटियाल (वन विभाग)
3- अंकुश (अक्षा ग्रुप दिल्ली)
4- अमित सेमवाल (वन कर्मचारी)
5- अश्वनी पुत्र बीजू पट्टी

उक्त दुर्घटना में आलोकी (वार्डन राजा जी नेशनल पार्क चीला) लापता है। लापता की तलाश में SDRF द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। दुर्घटना में मृतकों और घायलों को एम्स अस्पताल ऋषिकेश में लाया गया है। पुलिस द्वारा उक्त सम्बन्ध में आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *