उत्तराखंड: सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे युवाओं को विधायक देंगे स्कॉलरशिप राशि और प्रतियोगी पुस्तकें; यहां करें फ्री रजिस्ट्रेशन.. VIDEO

देहरादून: पिथौरागढ़ से कांग्रेस विधायक मयूख महर ने अनूठी पहल की है। उन्होंने सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे युवाओं के लिए राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय मॉक परीक्षा कराने का निर्णय लिया है। मॉक परीक्षा में प्रथम पांच स्थान पर रहने वाले युवाओं को वह व्यक्तिगत खर्चे से स्कॉलशिप भी देंगे। इससे पहले उन्होंने सीमांत जिले के बच्चों को लाइब्रेरी के साथ ही उन्हें व्यक्तिगत तौर पर किताबें उपलब्ध कराने के लिए मुहिम छेड़ी। उन्होंने शरुआत से ही अपील की थी कि, फूलों और किसी अन्य तोहफों के बदले कृप्या मुझे पुस्तकें भेंट करें। जिससे किताबें उन जरूरतमंद बच्चों को उपलब्ध कराया जा सके, जिन्हें उसकी जरूरत है। मेरी कोशिश है कि कोई भी बच्चा पुस्तकों से वंचित न हो।

अब विधायक मयूख महर ने कहा कि, “80 के दशक में UPSC परीक्षा की तैयारी करते वक्त एक कमी जो मुझे हमेशा महसूस होती रही वो थी परीक्षा से पूर्व अपनी तैयारी का आंकलन करने के लिए जरूरी संसाधनों की कमी। चुनाव अभियान से पूर्व और चुनाव नतीजों के बाद पिथौरागढ़ के हजारों युवाओ से मिलना हुआ। उन्होंने बताया कि वह पुलिस कॉन्स्टेबल,एस.आई,पटवारी, वीडीओ,यूके-पीसीएस जैसे राज्यस्तरीय परीक्षाओं के साथ-साथ राष्ट्रीय स्तर की परीक्षाओं यूपीएससी,एसएससी,बैंक,आर्मी आदि एग्जाम की तैयारी में शिद्दत से जुटे है।

उन्होंने कहा कि, सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे इन हजारों युवाओ के लिए प्रत्येक दो माह में एक अच्छे राष्ट्रीय और राज्यस्तरीय मॉक परीक्षा का आयोजन “स्वतंत्रता सैनानी स्व.लक्ष्मण सिंह महर जी” के नाम पर करवाने की घोषणा करता हूँ।

विधायक मयूख महर ने कहा कि, इन मॉक परीक्षाओं में प्रथम 5 स्थान हासिल करने वाले युवाओं को मैं अपने व्यक्तिगत खर्चे से उस माह में सम्मानजनक स्कॉलरशिप राशि व प्रतियोगी पुस्तकें भेंट करूँगा।मेरी कोशिश रहेगी कि, मैं युवाओं के इतने बड़े संघर्ष में कहीं अपना छोटा सा योगदान देकर उनके संघर्षों का साथी बन सकूं। शहर के युवाओं को क़िताबों के पास और नशे से दूर रखना भी इस अभियान का हिस्सा रहेगा।

इन मॉक टेस्ट में प्रतिभाग करने के लिए 7409977777 नम्बर पर व्हाट्सएप्प के जरिए अपना फ्री रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!