उत्तराखंड: भर्ती रिजल्ट से ठीक पहले बेरोजगारों को बड़ा झटका, पदों में कटौती को लेकर UKSSSC का पत्र जारी

देहरादून: उत्तराखंड के बेरोजगारों युवाओं को UKSSSC ने झटका दिया है। भर्ती रिजल्ट से ठीक पहले इंटरमीडिएटस स्तर की कनिष्ठ सहायक भर्ती के पदों में कटौती की गई है। इसमें कुल पदों में से वन विभाग के अंतर्गत कनिष्ठ सहायक के 61 पदों को निरस्त कर दिया गया है। इसके बाद अब इसमें लगभग 730 सीटें बची हैं। इस भर्ती परीक्षा का परिणाम अगले हफ्ते तक जारी होने की उम्मीद है। ऐसे में इतनी बड़ी संख्या में पद घटाने के बाद से मेरिट के हाई होने की संभावना बढ़ गई है।

Uksssc

बता दें कि, उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 746 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की थी। इसमें बाद में कुछ पद बढ़ाये गये थे, लेकिन एक बार फिर से बड़ी संख्या में पदों को निरस्त कर दिया गया है। इससे मेरिट में एक से दो नम्बर तक का असर पड़ सकता है, इससे सबसे ज्यादा नुक्सान उन अभर्थियों को होगा जो मेरिट में निचले पायदान पर होंगे।

UKSSSC द्वारा विज्ञप्ति शुद्धि पत्र जारी कर कहा गया है कि, मुख्य वन संरक्षक, मानव संसाधन विकास एवं कार्मिक प्रबंधन द्वारा वन विभाग के अंतर्गत इन 61 पदों को निरस्त करने का अनुरोध किया गया है। इन पदों को निरस्त करने के बाद शेष प्राविधान यथावत रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!