विद्यालयों और दुर्गम क्षेत्रों में मिलेंगे फ्री सेनेटरी पैड, सीएम धामी ने किया सैनिटरी पैड वितरण मशीन का शुभारम्भ

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरूवार को मुख्यमंत्री आवास में यूनियन बैंक एवं मानव सेवा समाज द्वारा सीएसआर के अंतर्गत प्रदेश के विद्यालयों तथा अन्य दुर्गम क्षेत्रों में निशुल्क सेनेटरी पैड वितरण हेतु लगाई जाने वाली सैनिटरी पैड वितरण मशीन का शुभारम्भ किया।

मानव सेवा समाज के आशीष गिरी ने मुख्यमंत्री को बताया कि ‘‘पैड मिशन‘‘ के अन्तर्गत 1000 स्कूली छात्राओं को लगभग को एक वर्ष हेतु निशुल्क सेनेटरी पैड वितरण एवं 20 स्कुलो में सैनिटरी पैड वितरण मशीन लगाई जाएगी। यह कार्यक्रम यूनियन बैंक एवं मानव सेवा समाज द्वारा सीएसआर के अंतर्गत चलाया जायेगा। उन्होंने बताया कि हम दूरस्थ विद्यालय में पढ़ने वाली 1000 छात्राओं को अगले 1 साल के लिए सेनेटरी पैड मुहैया कराएंगे जोकि एकदम निशुल्क होगा। हमारी संस्था का लक्ष्य है अगले 5 सालों में ज्यादा से ज्यादा विद्यालयों को इस मिशन के तहत जोड़ा जाए।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने संस्था द्वारा चलाये जा रहे इस कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि राज्य सरकार स्वास्थ्य के क्षेत्र में अनेको योजनायें चला रही है, परन्तु वर्तमान में सभी को आगे आकर समाज को जागरूक करना होगा तभी हम सफल हो सकेंगे।

इस अवसर पर आर जे काव्य, यूनियन बैंक के गिरीश चंद्र जोशी तथा विपिन यादव आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!