शराब की दुकान में 20 रुपए की ओवररेटिंग पर 90 हजार का जुर्माना, आबकारी टीम ने कई वाहनों की भी ली तलाशी – Bharatjan Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar

देहरादून: शराब की दुकानों पर ओवररेटिंग को लेकर आबकारी विभाग की कार्यवाही जारी है। कई दुकानों पर जुर्माने के बावजूद शराब की दुकानों पर धड़ल्ले से ओवररेटिंग जारी है। आज भी शराब और बीयर पर 20 रुपए की ओवररेटिंग किए जाने पर दुकान पर 90 हजार का जुर्माना लगाया गया। वहीं कई वाहनों की भी तलाशी ली गई।

जिलाधिकारी सोनिका द्वारा जनपद में शराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग, अनियमिता, अव्यवहार की शिकायतों पर कार्यवाही किये जाने हेतु निर्देश दिए गए हैं। इसी क्रम में आबकारी विभाग की टीम ने जनपद में शराब की दुकानों और विकासनगर क्षेत्रान्तर्गत सीमावर्ती क्षेत्र बरोटीवाला, धर्मावाला रोड़ में आने जाने वाले वाहनों की तलाशी ली।

जनपद में जांच के दौरान विदेशी मदिरा की दुकान जाखन पर रायल चैलेंज व्हीस्की के हाफ़ पर निर्धारित दर रूपये 410 से 20 रूपये अधिक लेने और टू-बर्ग बीयर निर्धारित दर रूपये 160 से 20 रूपये अधिक लेने और अनियमितता पर उक्त दुकान के अनुज्ञापी पर 90 हजार का जुर्माना लगाया गया।

जिलाधिकारी ने अवगत कराया कि, शराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग एवं दुर्व्यवहार की शिकायतों को गंभीरता से लिया जाएगा। इसके लिए उन्होंने जिला आबकारी अधिकारी को जनपद अवस्थित शराब की दुकानों का नियमित निरीक्षण करते हुए दुकानों पर नियमों का अनुपालन करवाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!