राज्य स्थापना की 23वीं वर्षगांठ पर ट्रेंड हुआ डेस्टिनेशन उत्तराखंड; पर्यटन, वैलनेस, फिल्म शूटिंग, एडवेंचर टूरिज्म क्षेत्रों में तेजी से आगे बढ़ रहा उत्तराखंड

देहरादून। राज्य स्थापना दिवस की 23 वीं वर्षगाठ के अवसर पर आज सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर “#डेस्टिनेशन उत्तराखंड” दिनभर ट्रेंड होता रहा।

राज्य स्थापना दिवस के मुख्य कार्यक्रम में आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रही। उन्होंने सभी प्रदेशवासियों को राज्य स्थापना दिवस की शुभकामनाएं प्रदान की। वहीं, राज्य स्थापना के इस खास अवसर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्रेंड हुए डेस्टिनेशन उत्तराखंड ने और भी खास बना दिया। दरसअल, राज्य की 23 वीं वर्षगांठ पर लोगों ने एक्स पर अपनी खूब अभिव्यक्ति व्यक्त की।

गौरतलब है कि उत्तराखंड पर्यटन से लेकर वैलनेस, योगा, एडवेंचर टूरिज्म, बागवानी, इंडस्ट्री जैसे क्षेत्रों में निरंतर नई बुलंदियों को छू रहा है। अभी गतिमान चारधाम यात्रा में भी देश-दुनिया के लोगों ने देवभूमि में रिकॉर्ड संख्या में पहुंच चारधामों के दर्शन किये। अब तक 55 लाख से ज्यादा लोग चारधाम आ चुके हैं। वहीं, दिसंबर में होने जा रही ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए देश-दुनिया में हुए रोड-शो ने निवेशकों को उत्तराखंड की ओर आकर्षित किया है।

फिल्म शूटिंग के लिए भी उत्तराखंड बॉलीवुड के लिए नया डेस्टिनेशन बन गया है। तमाम बड़े प्रोडक्शन हाउस राज्य की आकर्षक फिल्म नीति से प्रभावित होकर ज्यादा से ज्यादा फिल्मों की शूटिंग यहां कर रहे हैं। इसी माह टिहरी झील में भी अंतरराष्ट्रीय स्तर की पैराग्लाइडिंग इवेंट होने जा रहा। ऐसे में राज्य स्थापना दिवस के खास मौके पर एक्स पर लोगों ने शुभकामनाओं के साथ डेस्टिनेशन उत्तराखंड को लेकर अपनी राय रख इसे ट्रेंड में टॉप में बनाये रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *