उत्तराखंड: देहरादून में यहां पड़ी CBI की रेड, इस बड़े मामले में शिकंजे में अधिकारी!

देहरादून: उत्तराखंड में राजधानी देहरादून के ईसी रोड स्थित ‘द सॉलिटेयर रेजिडेंसी’ में सीबीआई की की रेड इलाके में हड़कंप मच गया। करीब साढ़े चार बजे सीबीआई की टीम रेजीडेंसी पहुंची। बताया जा रहा है कि, यहां पर नेशनल हाईवे अथारिटी (NHAI) निवास करता है, जिसके फ्लैट पर जांच की गई है। यहां से घोटाले के आरोपित के आवास से सीबीआई की टीम ने महत्वपूर्ण दस्तावेज कब्जे में लिए हैं। साथ ही पूछताछ की है। सीबीआई की टीमों ने एनएच-74 घोटाले की जांच के संबंध में अन्य स्थानों पर भी रेड की है।

प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, कुमाऊं से सितारगंज नेशनल हाईवे घोटाला मामले में बनाए गए आरोपियों के यहां सीबीआई की छापेमारी चल रही है। कई अहम दस्तावेजों को कब्जे में लेकर सीबीआई की पूछताछ और कार्रवाई जारी है। हालांकि, इस कार्रवाई की अभी अधिकारिक पुष्टि फिलहाल नहीं है। वहीं, जानकारी के अनुसार, एनएच घोटाले से संबंधित आरोपी के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई में दिल्ली और देहरादून की सीबीआई टीम शामिल हैं।

आपको बता दें कि, एनएच 74 (सितारगंज हाईवे ) का मसला त्रिवेंद्र सरकार के दौरान तेजी से उठा, लेकिन फिर धीरे धीरे इस पर चर्चा होनी बंद हो गई। ऐसे में एक बार फिर सीबीआई ने इस मामले में तेजी दिखाई है। गौरतलब है कि, सितारगंज में इस हाइवे के निर्माण के लिए आरोप है कि, कुछ अधिकारियों के द्वारा कृषि भूमि को वाणिज्यिक भूमि दिखाकर अधिग्रहण किया गया और सरकार को करोड़ों रुपए का चूना लगाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!