उत्तराखंड: पुलिस पर हमला और कोर्ट में वारदात की साजिश नाकाम! पिस्टल सहित चार हिरासत में.. VIDEO

रुद्रपुर: ऊधमसिंह नगर के रुद्रपुर में पुलिस ने एक बड़ी साजिश को नाकाम किया है। यहाँ कोर्ट परिसर से कुछ संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है। हिरासत में लिए गए लोग शूटर बताए जा रहे हैं। इनके पास से पिस्टल बरामद हुई है। बताया जा रहा है कि, ये चार बदमाश कोर्ट में पुलिस बल पर हमला कर एक हत्याकांड के आरोपित को छुड़ाने वाले थे। लेकिन पुलिस को भनक लगने पर जेल से पेशी पर आरोपित को लाए ही नहीं। पुलिस उनसे गुमनाम जगह पर पूछताछ में जुटी हुई है।

मामले के अनुसार, बुधवार दोपहर रुद्रपुर जिला कोर्ट में किच्छा में हुई हत्या के आरोपितों को कोर्ट में पेशी के लिए ले जाया जाना था। इस दौरान आरोपितों को छुड़ाने के लिए बदमाशों के आने की सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में एसपी क्राइम की अगुवाई में भारी फोर्स ने कोर्ट गेट पर वाहनों की तलाशी शुरू कर दी। पुलिस ने एक संदिग्ध कार को रोका, जिसमें से सवार भागने लगे। पुलिस ने चार संदिग्धों को देख दबोच लिया। उसमें से एक बदमाश के पास से पिस्टल बरामद हुई है। पुलिस पकड़े गए बदमाशो से पूछताछ कर रही है।

इससे पहले पुलिस ने बदमाशों के इनपुट के बाद तुरंत जेल प्रबंधन से संपर्क किया। पुलिस द्वारा हमले की जानकारी पर जिस आरोपित को पुलिस कस्टडी से छुड़ाने की साजिश रची गई थी, उसे रुद्रपुर न्यायालय में पेशी पर आने से रोक दिया गया। साथ ही कोर्ट में परिसर में पुलिस ने उन्हें पकड़ने का जाल बिछा दिया। बदमाशों के मंसूबे कामयाब हो जाते तो बड़ी वारदात हो जाती। बताया जा रहा है कि, यह मामला समीर हत्याकांड से जुड़ा हुआ है। आरोपित को छुड़ाने के लिए पंजाब से शूटर हायर किए गए थे।

वहीं, लोगों का कहना है कि, कोर्ट परिसर में अन्य मामलों के लिए आए लोग, वकील आदि की काफी भीड़ रहती है। ऐसे में गोलीबारी होने पर बड़ा कांड हो सकता था। शुक्र है पुलिस ने बड़ी वारदात को समय रहते टाल दिया। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि, संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!