उत्तराखंड में मुख्य सूचना आयुक्त और 02 सूचना आयुक्तों की नियुक्ति, इन्हें मिली जिम्मेदारियां..

देहरादून: नए साल पर उत्तराखंड में नए मुख्य सूचना आयुक्त और दो सूचना आयुक्तों की नियुक्ति कर दी गई है। मुख्य सूचना आयुक्त के पद पर रिटायर्ड आईएएस (IAS) अधिकारी अनिल चन्द्र पुनेठा (Anil Chandra Punetha) को जिम्मेदारी मिली है। साथ ही नई दिल्ली निवासी विपिन चन्द्र (Vipin Chandra) और देहरादून के एडवोकेट विवेक शर्मा (Vivek Sharma) को सूचना आयुक्त के पद पर नियुक्त किया गया है।

आपको बता दें कि, लोहाघाट निवासी और 1984 बैच के आईएएस अधिकारी अनिल चन्द्र पुनेठा (Anil Chandra Punetha) साल 2018 में आंध्र प्रदेश का नये मुख्य सचिव बनाये गए थे। पुनेठा की प्रारंभिक शिक्षा प्राथमिक विद्यालय लोहाघाट से हुई। यहां कक्षा सात तक उन्होंने पं. बेनीराम पुनेठा राजकीय इंटर कॉलेज में पढ़ाई की। इसके बाद में उन्होंने मुजफ्फरनगर और हरिद्वार में भी आगे की पढ़ाई की।

वहीं, दिल्ली विश्वविद्यालय से एलएलबी (LLB), एलएलएम (LLM) की पढ़ाई पूरी करने के बाद उनका आईएएस (IAS) में चयन हो गया। उन्होंने अतिरिक्त मजिस्ट्रेट के तौर पर अपनी सेवा शुरू की। पुनेठा अभी आंध्र में चीफ कमिश्नर ऑफ लैंड एडमिनिस्ट्रेशन के पद पर कार्यरत थे, जिसके बाद आंध्र प्रदेश के गवर्नर की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में पुनेठा को मुख्य सचिव पद पर 1 अक्टूबर 2018 को नियुक्त करने का आदेश दिया था। वहीं, अब पुनेठा की नियुक्ति उत्तराखंड के मुख्य सूचना आयुक्त के रूप में हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!