उत्तराखंड: कमानी पट्टा टूटने से खाई में गिरी बस, यात्रियों में मची चीख-पुकार

अल्मोड़ा: उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में सड़क हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मूसलधार बारिश के बीच अल्मोड़ा के डोटियाल क्षेत्र में यात्रियों से भरी बस अचानक बेकाबू होकर पैराफिट तोड़ते हुए खाई में जा गिरी। घटना से यात्रियों में चीखपुकार मच गई। इस दौरान पहाडिय़ों से दो तीन बार टकराने के बाद बस चीड़ के विशालकाय पेड़ से टकरा गई और गहरे में गिरने से बच गई। इससे एक बड़ा हादसा टल गया। 

जानकारी के अनुसार, आदर्श बस सेवा रोज की तरह आज रामनगर से सराइखेत के लिए रवाना हुई। इसमें 18 यात्री सवार थे। रामनगर रानीखेत राष्ट्रीय राजमार्ग पर मरचूला के पास डोटियाल मौलेखाल सराइखेत आंतरिक रोड पर वाहन दोपहर करीब दो बजे डोटियाल चौराहा पर पहुंची। इसके बाद करीब सौ मीटर दूर डोटियाल क्षेत्र में चलती बस का अचानक कमानी पट्टा टूट गया। इससे चालक वाहन पर संतुलन खो बैठा। नतीजतन यात्रियों से भरी बस सड़क किनारे पैराफिट को ध्वस्त कर सीधे खाई की ओर जा गिरी। लगभग 40 मीटर गहरे में वाहन चीड़ के पेड़ से टकरा कर खाई तक पहुंचने से पहले ही अटक गया। इस बीच यात्रियों में मदद के लिए चीखपुकार मचती रही।

दुर्घटना की जानकारी मिलते ही डोटियाल चौराहा कस्बे के लोग दुकानें छोड़ मौके की ओर दौड़ पड़े। बारिश के बीच जान जोखिम में डाल सभी खाई में उतरे। दुर्घनाग्रस्त वाहन में फंसे सभी लोगों को सकुशल बाहर निकाल सड़क पहुंचाया गया। इस बीच सीएचसी देवायल से आपातकालीन 108 सेवा भी पहुंची, लेकिन मामूली रूप से चोटिल बस यात्रियों को उनके गंतव्य को रवाना किया जा चुका था।

वहीं थानाध्यक्ष सल्ट गोविंद सिंह मेहता ने बताया कि, डोटियाल चौराहा से कुछ दूरी पर बस कमानी पट्टा टूटने से हादसा हुआ। सूचना मिलने पर पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। यात्रियों को हल्की चोटें आई थी, सभी सकुशल अपने अपने गंतव्य को रवाना हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!